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Navi – 5 Lakh Tak Ka Tatkaal Personal Aur Home Loan Kaise Praapt Karen? नवी – 5 लाख तक का तत्काल व्यक्तिगत और गृह ऋण कैसे प्राप्त करें?

Navi डिजिटल लेंडिंग ऐप

Navi – फास्ट मनी पर्सनलाइजेशन ऐप

एक व्यक्तिगत ऋण एक मुफ्त ऋण है जो किसी व्यक्ति की वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है। चूंकि ये ऋण असुरक्षित होते हैं, उधारकर्ता की क्रेडिट प्रोफ़ाइल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। धन की आवश्यकता किसी भी रूप में आ सकती है जैसे कि एक अप्रत्याशित चिकित्सा आपात स्थिति, शिक्षा की आवश्यकता, क्रेडिट कार्ड पर ऋण चुकाना या रहने का खर्च। पर्सनल लोन आपको तुरंत वह राशि देता है जिसका भुगतान आप समान मासिक किस्त (जिसे ईएमआई के रूप में भी जाना जाता है) के रूप में कर सकते हैं।

Navi अपने मोबाइल ऐप के माध्यम से आकर्षक ब्याज दरों पर व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है जिसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है और कुछ ही मिनटों में उपयोगकर्ता अपनी ऋण पात्रता और ऋण दर और ब्याज दर की जांच कर सकते हैं। एक बार पर्सनल लोन स्वीकृत हो जाने के बाद उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार राशि का चयन कर सकता है और इसके साथ सहज महसूस कर सकता है। केवाईसी से संपर्क करने की सरल और पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद उपयोगकर्ता के बैंक खाते से ऋण राशि तुरंत वापस ले ली जाती है। कई यूजर्स प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करने के बाद 10-15 मिनट के भीतर पूरी लोन प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम होते हैं।

Navi कौन है?

Navi केवल आपको क्रेडिट तक पहुंच प्राप्त करने में मदद करता है, यानी वे एकमात्र सहायक हैं। आपका अपने ऋण देने वाले भागीदार के साथ एक सीधा सेवा अनुबंध है। NAVI ऋण के प्रावधान या इसके परिणामों के लिए देयता स्वीकार नहीं करता है। उनका काम आपको हमारे ऋण देने वाले भागीदारों के साथ जोड़ने, आपकी ऋण पात्रता और ऋण शर्तों को प्रदर्शित करने तक सीमित है। वे ईमानदारी से आपसे बात करने वाली शर्तों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करते हैं। NAVI किसी भी नुकसान के लिए ज़िम्मेदार नहीं है जो हमारे उधार देने वाले भागीदारों की कार्रवाइयों या कमियों के परिणामस्वरूप हो सकता है। NAVI आपके बैंक खाते में हस्तांतरित किसी भी राशि या आपके विफल खाते से निकासी के लिए देयता स्वीकार नहीं करता है। हालांकि, वे यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उचित कदम उठाएंगे कि ऐसी कार्रवाई न हो।

परिचालन सेवाएं और सेवाएं प्रतिनिधित्व या वारंटी के बिना “जैसा है” आधार पर प्रदान की जाती हैं, जब तक कि अन्यथा लिखित रूप में न कहा गया हो। वे सेवाओं या ऐप की गुणवत्ता की गारंटी नहीं देते हैं, जिसमें इसकी निर्बाध, समय पर, सुरक्षित या त्रुटि मुक्त डिलीवरी, किसी भी डिवाइस के साथ निरंतर संगतता, या किसी भी त्रुटि का सुधार शामिल है। यह संभावना नहीं है कि NAVI या उनका कोई भी संपर्क, अनुयायी, या उन्हें सौंपे गए, और उनके प्रत्येक निवेशक, निदेशक, अधिकारी, कर्मचारी या कर्मचारी किसी विशेष, संभावित अप्रत्यक्ष, दंडात्मक, प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष या परिणामी उल्लंघन के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे। किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा उपयोग की शर्तों या किसी भी सेवा या ऐप पर उपयोग या भरोसा करने से।

उधार लेना जोखिम भरा पाया जाता है और किसी भी प्रकार का कोई भी ऋण प्राप्त करने से पहले आपको अपने विश्वसनीय सलाहकारों और/या वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना चाहिए, चाहे वह Navi से हो या नहीं।

इस घटना में कि यहां निहित किसी भी अस्वीकरण को किसी भी कारण से गैरकानूनी माना जाता है और वे या उनके किसी भी सहयोगी, अधिकारी, निदेशक या कर्मचारी नुकसान या क्षति के लिए उत्तरदायी हैं, तो ऐसी कोई भी देयता प्राप्त ऋण की राशि तक सीमित होगी अप से।

बहुत अधिक काम

Naviआपको आसानी से व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने में मदद करती है। आपको कानूनी रूप से अनुबंध में प्रवेश करने की अनुमति दी जानी चाहिए और हमें हमारे द्वारा अनुरोधित तरीके से विवरण और परमिट प्रदान करना चाहिए।

आप NAVI सेवाओं का उपयोग केवल तभी कर सकते हैं जब आपको भारत के लागू कानूनों के तहत कानूनी रूप से ऐसा करने की अनुमति हो। यदि वे पाते हैं कि उनकी सेवाओं का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति कानूनी समझौते में प्रवेश करने में असमर्थ है, तो हम उनके खाते को तुरंत समाप्त कर सकते हैं। ध्यान दें कि जब आप ऐप के माध्यम से एक आवेदन प्राप्त करते हैं, तो ऋण की शर्तें उपयोगकर्ता ऋण समझौते द्वारा नियंत्रित होंगी।

आप  क्या प्राप्त करते हैं:

Navi आपको एक क्रेडिट प्रदाता से एक सहज और कागज रहित तरीके से ऋण प्राप्त करने की अनुमति देता है। नवी हमारे उपयोगकर्ताओं (“सेवाएं”) को निम्नलिखित सेवाओं का संयोजन प्रदान कर सकती है:

(i) आपको ऋण प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए (अनुमानित INR 2,00,000 (रुपये दो लाख)); और

(ii) व्यक्तिगत ऋण प्रबंधन। वे हमारे द्वारा समय-समय पर प्रदान की जाने वाली सेवाओं को जोड़ या हटा सकते हैं।

(iii) सेवाओं का उपयोग करने के लिए पंजीकरण करने के लिए: ऐप का उपयोग करने के लिए, आपको ऐप के माध्यम से हमारे साथ एक प्रोफ़ाइल (“नवी खाता”) बनाना होगा। एक नवी खाता बनाने के लिए, आपको अपना फ़ोन नंबर प्रदान करना होगा, जिसे हम वन-टाइम पासवर्ड के साथ अधिकृत करेंगे। आपको Navi अपने वित्तीय एसएमएस, संपर्क, स्थान डेटा, इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन, स्टोरेज और अन्य डिवाइस डेटा तक पहुंचने की अनुमति देनी चाहिए क्योंकि  आपको  सेवाएं प्रदान करने की आवश्यकता हो सकती है।

NAVI लोन ऐप के लिए आवश्यक जानकारी क्या है?

ए। आपका नाम जैसा आपके पैन कार्ड पर दिया गया है;

बी। ईमेल आईडी;

सी। जन्म की तारीख;

डी। वैवाहिक स्थिति;

इ। आवासीय विवरण;

एफ। काम का प्रकार और काम का स्थान;

जी। कड़ाही।

आपको अनुरोधित जानकारी और दस्तावेजों को आवेदन द्वारा निर्धारित तरीके से जोड़ना होगा। यदि आप ऐप में हमारी किसी भी अनुमति को रद्द करते हैं, तो आप ऐप का उपयोग नहीं कर पाएंगे। आपको विभिन्न क्रेडिट सूचना कंपनियों (जैसे इक्विफैक्स, सिबिल इत्यादि) से आपकी क्रेडिट जानकारी तक पहुंचने के लिए हमें अपने अधिकृत एजेंट के रूप में नियुक्त करने की भी आवश्यकता होगी।

उधार लेने की प्रक्रिया – यह कैसे काम करती है

सारांश: आपके नवी खाते के साथ हम आपको हमारे उधार देने वाले भागीदारों से उधार लेने के लिए आवश्यक अधिकतम राशि और हमारे साझेदार द्वारा आपको उधार देने की शर्तों का पता लगाने में मदद करते हैं। हमारा उधार देने वाला साथी ही यह तय करेगा कि आपको ऋण देना है या नहीं। आपके और आपके क्रेडिट प्रदाता के बीच किए गए उपयोगकर्ता ऋण समझौते में आपकी ऋण शर्तें प्रदान की जाएंगी।

आपका ऋण Navi ऋणदाता भागीदार द्वारा अनुमोदित किया जाएगा और उपभोक्ता ऋण समझौते के अधीन होगा। हालाँकि, उस ऋण का विवरण ऐप में प्रदर्शित किया जाएगा।

एक बार आपका नवी खाता सेट हो जाने के बाद, आपके द्वारा  प्रदान की जाने वाली जानकारी और आपके डिवाइस से एकत्र की जाने वाली जानकारी (दोनों, जैसा कि नवी गोपनीयता नीति में परिभाषित किया गया है) को रिकॉर्ड करें, हम आपको अपने क्रेडिट प्रदाता से उधार ली जाने वाली अधिकतम राशि के बारे में सूचित करेंगे। . इसके आधार पर, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप कितने ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं और मासिक किश्तों को आप चुकाना चाहते हैं। एक बार जब आप इन सीमाओं को निर्धारित कर लेते हैं, तो हम सुझाव देंगे कि यह ऋण अवधि और ब्याज दरों के लिए संभव है जो आपका क्रेडिट प्रदाता चार्ज कर सकता है। हमारा उधार देने वाला भागीदार यह तय करता है कि आपको कोई राशि उधार देनी है या नहीं, साथ ही ऋण की शर्तें भी।

एक बार जब इन प्रतिबंधों को पूरा कर लिया जाता है और आप एक ऋणदाता भागीदार से ऋण प्राप्त करने के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लेते हैं, तो आपको हमारे साथ अपने ग्राहक को जानिए (केवाईसी) प्रक्रिया करने की आवश्यकता होगी। केवाईसी प्रक्रिया को हमारे ऋण देने वाले भागीदार को संतुष्ट करना चाहिए। हमारा उधार देने वाला भागीदार किसी भी दस्तावेज़ और जानकारी का अनुरोध करना जारी रख सकता है, जिसकी आपको अपने ऋण को स्वीकृत करने के लिए इसकी आंतरिक प्रक्रियाओं का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है।

  1. एक बार जब आप प्रस्तावित ऋण शर्तों को स्वीकार कर लेते हैं और हमारे क्रेडिट प्रदाता की संतुष्टि के लिए केवाईसी प्रक्रिया को रद्द कर देते हैं, तो हम आपको आपके और हमारे क्रेडिट प्रदाता के बीच एक उपभोक्ता ऋण समझौते के लिए निर्देशित करेंगे।
  2. निकासी से पहले, आपको ऋण राशि चुकाने के लिए अपने बैंक खाते से संबंधित डेबिट निर्देशों को वापस लेने के लिए कहा जाएगा। इसे ऋण अवधि के दौरान बदला या रद्द नहीं किया जा सकता है। ऐप ईएमआई विवरण दिखाएगा, जिसमें देय तिथि और भुगतान की जाने वाली राशि, और समय-समय पर आपका भुगतान स्वीकार किया गया है या नहीं। हमारा उधार देने वाला भागीदार ऋण राशि को सीधे आपके पसंदीदा बैंक खाते में स्थानांतरित कर देगा। यह स्थानांतरण करने से पहले, हमारे क्रेडिट प्रदाता को आपके बैंक खाते को सत्यापित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  3. कृपया ध्यान दें कि जब तक ऋण चुकाया नहीं जाता है तब तक आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर ऐप को अनइंस्टॉल करने की अनुमति नहीं है। यदि आपको अपने मोबाइल डिवाइस पर ऐप को अनइंस्टॉल करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो कृपया हमें तुरंत help@navi.com पर ईमेल करें। खंड 2 (vi) का कोई भी उल्लंघन धोखाधड़ी के समान होगा और कानूनी कार्रवाई के अधीन हो सकता है।
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